होमस्पेशल स्टोरीअम्बा डांडिया नाइट ने छठे साल भी मचाया धूम, खूब थिरके परिवार...

अम्बा डांडिया नाइट ने छठे साल भी मचाया धूम, खूब थिरके परिवार के साथ लोग

ARA. नवरात्रि के शुभ अवसर गुरुवार को आरा के होटल ग्रांड में इस बार अम्बा ने अपना छठा डांडिया नाइट्स का आयोजन सम्पन्न हुआ. पिछले पांच सालों से अपने शानदार आयोजन से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले आयोजनकर्ताओं ने इस बार भी अपने शानदार आयोजन से लोगों का दिल जीत लिया,जिसका प्रमाण डांडिया नाइट में डांस की मस्ती में धमाल करते लोगों को देखने के बाद मिला. आयोजन की शुरुआत माँ दुर्गा की आरती के साथ संपन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मेयर प्रत्याशी नीतू तिवारी और उनके पति श्रीधर तिवारी शामिल हुए. कार्यक्रम का मंच संचालन अभय विश्वास भट्ट और ओ पी कश्यप ने किया. नीतू तिवारी ने डांडिया उत्सव में शामिल लोगों का स्वागत करते हुए नवरात्रि की बधाई दी और शहर को व्यवस्थित और सुंदर बनाने के लिए योग्य प्रत्याशी को ही वोट देने का अपील किया. मुख्य अतिथियों ने लोगों के साथ डांडिया भी खेला.

शहर में आमतौर पर आयोजित होने वाले डांडिया उत्सव में डांस प्रतियोगिता और केवल महिलाओं के बीच डांडिया का आयोजन होते रहता है, वैसे में अम्बा डांडिया नाइट में पूरे परिवार का शामिल होना ही इसे औरों से अलग बनाता है. डांडिया के रंग-बिरंगे स्टिक के साथ रंग-बिरंगी पारम्परिक पोशाक में यह आयोजन चार चांद लगा रहा था. जिसमें बच्चे, युवा और बुजुर्ग डांडिया खेलने में ऐसे मसगुल थे जैसे होली में रंग खेलने को लोग. ये रंग डांडिया लोकनृत्य का था जिसे हर साल गुजरात के लोकपर्व के बाद भी पूरे भारत मे लोग इसे बड़े प्यार से अपनाते हैं.

आयोजन के बीच विशिष्ट अतिथि के रूप मेयर प्रत्याशी इंदु देवी और पूर्व डिप्टी मेयर और दूसरी बार वार्ड 6 की निर्विरोध चुनी गयी पार्षद मालती देवी भी डांडिया उत्सव में पहुँची जहाँ माता रानी की पूजा अर्चना के बाद उन्होंने लोगों से संवाद किया और डांडिया भी खेला. बताते चलें कि अम्बा के उत्सव में इंदु देवी के पति प्रेम पंकज लगातार शामिल होते रहे हैं. वे अम्बा के सक्रिय सदस्यों में से एक हैं. आगत अतिथियों को आयोजन समिति की ओर से चुनरी से सम्मानित किया गया जिसे डांडिया उत्सव में शामिल महिलाओं ने चुनरी से सम्मानित किया. आयोजन के आखिरी क्षण में मेयर प्रत्याशी रेखा तिवारी और उनके पति जितेंद्र शुक्ला भी डांडिया उत्सव में शामिल हुए जहाँ दोनों लोगों ने लोगों से अपील के बाद कार्यक्रम के अंत तक डांडिया का लुत्फ उठाया.

इस बार भी पहली बार आयोजन में आने वाले लोगो ने अम्बा के फ्री डांडिया वर्कशॉप में डांडिया सीखा और धमाल में गुरुवार को शामिल हुए. आयोजक समिति के अध्यक्ष ओ पी पांडेय ने कहा कि अम्बा अगर इस बार छठा साल भी आयोजन कर पाई है तो यह शहर के लोगों के प्यार की बदौलत. हमने पहले साल पूरी फैमली को एक जगह जोड़ने की कोशिश की थी जो आज सफल रहा और लोग अपने बच्चों और बुजुर्गों को डांडिया के बहाने नवरात्रि में ही सही पर एक साथ उत्सव में शामिल तो करते हैं. परिवार को एक साथ देखने के बाद अच्छा लागता है कि हम परिवार के लोगों को अपने मंच से खुशी दे पा रहे हैं. आयोजन में शहर के चर्चित डॉक्टर, डॉक्टर विकास सिंह, डॉक्टर शालिनी सिंह, डॉक्टर राजीव रंजन भी अपने फॅमिली के साथ डांडिया के रस में डूबे देखे गए.

आयोजक सचिव मनीष सिंह दुलदुल ने कहा कि इस बार आने वाले आगंतुकों को क्योंकि AIM ( आर्ट इन मोशन ) डांस अकादमी का शामिल होना हमारे लिए गर्व की बात है. आयोजक उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश ने धन्यवाद ज्ञापन किया. मंच संचालन अभय विश्वास भट्ट और ओ पी कश्यप ने किया. आयोजन समिति में शामिल लोगों में मंगलेश तिवारी, अभिषेक द्विवेदी, राहुल सिंह सरकार , नमस्ते जी, अंजली सिंह, प्रियांशु भास्कर पाठक , अपूर्वा, मनीषा, स्नेहा, अभिषेक , विवेक, मनोज श्रीवास्तव और विशाल शमील थे.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »