होमस्पेशल स्टोरीगरीबों को सरकारी पक्का मकान का लाभ प्राथमिकता के साथ डिप्टी मेयर...

गरीबों को सरकारी पक्का मकान का लाभ प्राथमिकता के साथ डिप्टी मेयर की चुनाव लड़ेंगी पूनम देवी, पति भी 22 सालों से कर रहे जनता की सेवा

बिहार में जब से नगर निकाय चुनाव-2022 की तारीखे घोषित हुई है। सभी उम्मीदवारों के द्वारा तैयारियां जोरशोर से शुरू कर दी गई हैं। सबकी दिलचस्‍पी आरा नगर निगम क्षेत्र के महापौर और उप महापौर पद में है। इन सबके बीच उप महापौर (डिप्टी मेयर) पद के चुनाव को लेकर कई प्रत्याशी सामने आए है। आरा मेयर का और डिप्टी मेयर का पद महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिया गया है। ऐसे में चुनाव से पहले ही तकरीबन उम्‍मीदवार महिलाओं की रेस ने रफ्तार पकड़ ली है। पुरुषों को उम्‍मीद थी कि इस बार मेयर पद होगा, लेकिन आरक्षित होने के बाद वे लोग चुनावी रेस से ही बाहर हो गए। इसको लेकर आरा डिप्टी मेयर पद के लिए समाजसेवी सरोज कुमार सिंह की पत्नी पूनम देवी चुनावी मैदान में उतर गई है। जिसकी जानकारी शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर दी है।

विकास ही मेरा वादा जनता का उत्थान मेरा इरादा

प्रेस वार्ता के दौरान पूनम देवी ने कहा कि मैं विकास ही मेरा वादा जनता का उत्थान मेरा इरादा के नारे के साथ चुनावी दौड़ में शामिल हुई हूं। मेरे एजेंडे में भष्टाचार मुक्त, विकास कार्यों में गुणवक्ता, सुविधापूर्ण स्वच्छ हरित सुंदर आरा, जाम से मुक्त, बेहतर ड्रेनेज सिस्टम, ऑटो स्टैंड पर शेड, पेयजल, सीनियर सिटीजन के लिए हर वार्ड में स्थल चयन, शिकायत सुझाव के लिए 24×7 हेल्प लाइन, खेल खिलाड़ियों, साहित्यकारों को प्रोत्साहन, जरूरतमंद महिलाओं को रोजगार से जोड़ने की योजना, व्यवसायी वर्ग को सुरक्षा और सुविधा, महिलाओं को सुरक्षा, शिक्षण संस्थान, बाढ़ और जलजमाव प्रभावित वार्डों से जलनिकासी की व्यवस्था और गरीबों को सरकारी पक्का मकान का लाभ प्राथमिकता है।

22 वर्षो से जनता की सेवा कर रहा हूं जनता ने ही मुझे चुनाव लड़ने की प्रेरणा दी

मेयर प्रत्याशी पूनम देवी के पति समाजसेवी सरोज कुमार सिंह ने बताया कि मुझे जनता ने ही कहा कि मैं करीब 20 – 22 सालों से उनकी सेवा करता आ रहा हूं। जनता ने ही मुझे प्रेरित किया मुझे चुनाव लड़ना चाहिए। उसके बाद मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गया। लेकिन सरकार ने जब महिला सीट आरक्षित कर दिया तो मैंने अपनी पत्नी पूनम देवी को चुनाव लड़ना सही समझा। इसी वजह से मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाया है। दूसरी तरफ उन्होंने पूर्व में रह चुके मेयर और डिप्टी मेयर पर तंज सकते हुए कहा कि आरा शहर का विकास अब तक नहीं हुआ है।

प्रत्येक वार्ड में है करोड़ों का घोटाला बंद करना जरूरी

सरोज सिंह ने कहा कि निगम के प्रत्येक वार्ड में एक, दो – पांच करोड़ के घोटाले हुए ही है। जबकि उस वार्ड में काम तोड़ ऐसा भी नहीं हुआ है। ऐसे में अगर डिप्टी मेयर पूनम जी मेरी पत्नी बनती है तो सबसे पहले निगम से भ्रष्टाचार खत्म करना होगा। वहीं पूनम देवी 22 सितंबर को नामांकन करने जाएगी। जिन्होंने शहर के सभी जनता से सपोर्ट करने की अपील की है।

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »