होमस्पेशल स्टोरीबढ़ते ठंड को लेकर वार्ड नंबर 12 में किया गया कंबल वितरण,...

बढ़ते ठंड को लेकर वार्ड नंबर 12 में किया गया कंबल वितरण, वर्तमान पार्षद रंजना श्रीवास्तव ने ठंड से बचने की दी सलाह

ARA. आरा शहर के वार्ड नंबर 12 में वर्तमान वार्ड पार्षद द्वारा कंबल वितरण का काम किया गया। कंबल वितरण कार्यक्रम के तहत करीब 50 परिवारों को वार्ड पार्षद रंजना श्रीवास्तव और उनके पति अभय श्रीवास्तव उर्फ बबलू जी द्वारा कंबल ओढ़ाया गया है। यह कार्यक्रम रविवार को आरा में बढ़ रहे ठंड को देखते हुए रखा गया था। जिसकी शुरुआत वार्ड नंबर 12 मौलाबाग मोहल्ले में स्थित संकट मोचन मंदिर से की गई। संकट मोचन मंदिर में ऐसे परिवारों को बुलाया गया था जो गरीबी के श्रेणी में आते है। जिन्हें बबलू जी ने खुद घर जाकर मंदिर पर आने के लिए निवेदन किया था।

वहीं दोपहर में कार्यक्रम की शुरुआत की गई। जहां एक ओर पुरुषों की कतार और एक ओर महिलाओं की कतार लगाई गई। उसके बाद सभी लोगों को बारी बारी से कंबल वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में कई बुद्धिजीवी वर्ग के लोग शामिल हुए थे। इस दौरान रंजना श्रीवास्तव ने भी कंबल वितरण किया। महिलाओं को कंबल वितरण कर उनके इस कड़ाके की ठंड से बचने की सलाह दी। साथ ही हर संभव मदद के लिए खड़ा रहने का वायदा किया।

इस दौरान बबलू जी ने सभी बुद्धिजीवी वर्गों के लोगों के हाथों से भी कंबल का वितरण करवाया। दरअसल आरा में दिन प्रतिदिन बढ़ रहे ठंड की वजह से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। निर्धन श्रेणी में आने वाले लोग इस ठंड में अलाव जलाकर और किसी प्रकार खुद को ढक कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे है। ऐसे में वार्ड पार्षद रंजना श्रीवास्तव द्वारा किए गया कंबल वितरण को सभी मोहल्ले के लोगों के द्वारा सराहनीय कार्य के तौर पर देखा जा रहा है।

वहीं अभय श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे वार्ड में जितने भी गरीब श्रेणी में आने वाले लोग है या वैसे लोग जो सक्षम नहीं है उन सभी लोगों की सूची बनाई गई थी। जिसके बाद उन सभी लोगों के घर जाकर उनको कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया था। सभी लोग आए उन्हें कंबल दिया गया। साथ ही आने वाले समय में भी सभी वार्ड के लोगों के साथ मैं और मेरी पत्नी साथ ही वे सभी लोग जो नेक कार्य में शामिल है वो हमेशा खड़े रहेंगे। वहीं ठंड काफी बढ़ गया है, सभी लोगों से अपील है ठंड में खुद को सुरक्षित रखें। इस कार्यक्रम युवा वर्गों के भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें अनिकेत उर्फ कल्लू, किशन भारती, अतुल कुमार श्रीवास्तव, सुरेंद्र प्रसाद, संदीप श्रीवास्तव, शूली, सुनील कुमार व अन्य लोग शामिल थे।

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »