होमस्पेशल स्टोरीमहामुकाबले में पत्रकार 11 को 31 रनों से हराकर भोजपुर पुलिस एकादश...

महामुकाबले में पत्रकार 11 को 31 रनों से हराकर भोजपुर पुलिस एकादश की टीम हुई विजई, मैन ऑफ द मैच हुए विपुल

ARA. आरएनएस दिल्ली पब्लिक स्कूल आरा के द्वारा न्यू पुलिस लाइन स्थित वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में रविवार को भोजपुर पुलिस एकादश और पत्रकार 11 के बीच महा मुकाबला खेला गया। जिसमें भोजपुर पुलिस एकादश की टीम ने पत्रकार 11 को 31 रनों से हरा दिया। इस मैच के दौरान चौकों से ज्यादा छक्कों का नजारा देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भोजपुर पुलिस एकादश की टीम ने 12 ओवर में 4 विकेट गंवाकर कुल 129 रन बनाए। 130 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी पत्रकार इलेवन की टीम 10 ओवर में केवल 98 रन ही बना कर सभी खिलाड़ी पेवेलियन लौट गई और भोजपुर पुलिस एकादश की टीम 31 रन से विजई हो गई। बता दें कि मैच की शुरुआती चार ओवर भोजपुर पुलिस की टीम को रन बनाना मुश्किल हुआ।

शुरुआती दौर में भोजपुर पुलिस की टीम सौ रन का भी आंकड़ा पूरा करने के कगार पर नहीं दिख रही थी। हालांकि भोजपुर पुलिस एकादश की ओर से विपुल कुमार ने खेल का नजरिया ही बदल दिया। विपुल ने गगन चुम्बी छक्कों की मदद से 60 रन बनाएं और तीन विकेट भी लिए। इधर, कप्तान शंभू भगत ने भी अपने टीम के लिए नाबाद 42 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके मदद से भोजपुर पुलिस एकादश की टीम ने 12 ओवर में चार विकेट गवां कर 129 रन बना डालें। जिसका पीछा करने उतरी पत्रकार 11 की टीम शुरुआत से ही डगमगा गई। लगातार विकेट गिरने की वजह से पत्रकार 11 एक समय 50 का भी स्कोर पार करने में मशक्कत झेल रही थी। जिसके बाद पत्रकार 11 की और से बैटिंग करने उतरे अविष्कार सिंह ने शानदार 68 रनों की पारी खेली। एक समय लग रहा था, कि भोजपुर पुलिस एकादश की मुंह से अविष्कार निवाला छीन लेंगे।

लेकिन ऐसा नहीं हो सका। भोजपुर पुलिस एकादश की ओर से बेहतर बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने के लिए विपुल को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। मैच खत्म होने के बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल के निर्देशक सत्येंद्र सिंह ने विजेता टीम को ट्रॉफी दिया और दोनों टीम को शुभकामनाएं दी। मौके पर मौजूद विद्यालय के प्रबंधक रवि सिंह ने पत्रकार की टीम को आगे खेल में अच्छा प्रदर्शन करने को कहा वहीं पत्रकारों की तरफ से कप्तान राकेश राजपूत, सोनू सिंह, अभिनय प्रकाश बाली, गौरव सिंह, अविष्कार सिंह, नवीन सिंह, गुंजन सिंह, राकेश यादव, मोहम्मद वसीम, शुभम सिन्हा, विवेक श्रीवास्तव, विशाल सिंह, सहित जिले के कई पत्रकार उपस्थित थे। दूसरी तरफ भोजपुर पुलिस एकादश की ओर से कप्तान शम्भू भगत, रजनीकांत, अवधेश कुमार, सुकेश सिंह, अमित कुमार, बिपुल कुमार और अन्य पुलिस जवान खेल रहे थे। मैच के समाप्ति के बाद यह फैसला लिया गया है कि अगले सप्ताह यानी रविवार को दूसरे महामुकाबले का आयोजन कराया जाएगा।

जिसका इंतजार सभी खिलाड़ियों को बेसबरी से है। ऐसे में पत्रकार 11 इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में खेलने उतरेगी। पहली मैच में मिली करारी हार के बाद अब सभी की नजर दूसरे मैच पर है। हालांकि पत्रकार 11 के कप्तान पर सभी की नजर बनी रहेगी। पहले मैच में आउट फॉर्म में रहे कप्तान राकेश बिना खाता खोले ही पेवेलियन लौट गए थे। अब सभी खिलाड़ियों की नजर राकेश पर रहेगी। दूसरी तरफ पिछले साल पत्रकार और पुलिस में हुए मैच में अच्छा प्रदर्शन कर चुके अभिनय उर्फ बाली भी इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों पर सबकी नजर बनी हुई है।

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »