होमस्पेशल स्टोरीमेयर रहते हुए पति-पत्नी ने आरा नगर निगम के लिए तैयार किया...

मेयर रहते हुए पति-पत्नी ने आरा नगर निगम के लिए तैयार किया था रोड मैप, 14 एजेंडो के साथ चुनावी मैदान में पूर्व मेयर

ARA. बिहार में नगर निकाय चुनाव 2022 का ऐलान होते ही सभी उम्मीदवार अपने-अपने एजेंडाओं के साथ जनता को रिझाने में लग गए है। इसी क्रम में भोजपुर जिले में भी सरगमी तेज हो गई है। ऐसे में मेयर की लड़ाई में भोजपुर की महिला प्रियम भी शामिल है। जिन्होंने अपने जीवन काल में केवल लोगों की सेवा की है। आरा शहर नगर निगम में मेयर रह चुकी है। जिसकी वजह से शहर के लोग इस महिला के द्वारा किए गए काम के चर्चाएं खूब है। पत्नी के साथ-साथ पति भी मेयर रहे है। दोनों पति-पत्नी का कार्यकाल सात वर्षों का रहा है।

घोषणापत्र में 14 एजेंडो के साथ चुनावी मैदान में पूर्व मेयर

आरा नगर निगम की पूर्व मेयर प्रियम के पति सह पूर्व मेयर सुनील कुमार ने बताया कि शहर को क्लीन आरा, ग्रीन आरा और ड्रीम आरा बनाने के लिए चौदह मुद्दो के साथ चुनाव लड़ी जाएगी। जिसमें पहला मुद्दा सफा सफाई व्यवस्था के मामले में आरा नगर को नंबर 1 बनाना, शहर में सभी ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण कराना, शहर को कचड़ा मुक्त बनाना, नहर निगम में रोजगार उपलब्ध कराना, सभी गलियों का नामकरण और सीसीटीवी लगवाना ताकि महिलाओं और आम लोग सुरक्षित रहे, नगर निगम वासियों के लिए वार्ड में वार्ड क्लीनिक का व्यवस्था कराना और सभी वार्डो में सामुदायिक भवन बनवाना ताकि गरीब परिवार के बच्चे बच्चियों की शादी विवाह और अन्य कार्यक्रम हो सके, शहर में पार्क निर्माण और वाईफाई सुविधा युक्त लाइब्रेरी, पक्की मकान का लाभ, शहर के सीनियर सिटीजन के लिए ओल्ड एज होम बनवाना, शहर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना, नगर निगम में हेल्प लाइन नंबर और हेल्प लाइन कर्मी नियुक्त करना, पर्यावरण संरक्षण के तहत वृक्षारोपण तालाबों और कुंआ पर विशेष ध्यान, प्रत्येक वार्ड में निगरानी कमिटी और सड़कों का चौड़ीकरण कर जाम एस मुक्त कराना है।

मेयर रहते हुए आरा नगर निगम के लिए तैयार किया था रोड मैप

सुनील कुमार ने बताया कि जब हमलोग मेयर थे, तो हमलोगों ने आरा नगर निगम के विकास के लिए रोड मैप तैयार किया था। बहुत सी योजनाओं को धरातल पर भी लाया लेकिन कुछ योजना कुछ कारण वश नहीं हो पाया। लेकिन एक बार फिर मेयर पद के लिए चुनाव लड़ने का मौका मिला है। इस बार जनता चुनाव में मतदान करेगी। जब हमलोग मेयर रहे उस दौरान कई कार्य किया गया था। जिसमें शहर के वार्डों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण, पहले हमारे साथी शौच के लिए रोड पर जाते थे, जब हमलोग मेयर बने तो हमने यह प्रस्ताव को रखा। शहर के हर चौक चौराहों पर को एलईडी लाइट पटना में दिखता था वो आरा में भी मेरे द्वारा लगवाया गया था। साथ साथ क्राइम कंट्रोल को लेकर चौक चौराहों पर सीसीटीवी का स्थापना करवाया। इसके साथ-साथ पार्क का भी निर्माण करवाया। वीर कुंवर सिंह पार्क का जिनोर्धर करवाया। छठ पूजा के लिए छठ घाट का निर्माण करवाया। जल नल योजना के तहत शहर को तीन जोन में बांटा था और पानी टंकी का व्यवस्था दिया था। आज शहर में जितने पानी टंकी है वो सभी मेरे कार्यकाल के दौरान पास किए गए थे।

सात सालों में पति- पत्नी ने मिलकर जनता की सेवा किया

पूर्व मेयर सुनील कुमार ने बताया कि मैं और मेरी पत्नी प्रियम दोनों का कार्यकाल सात वर्षों का रहा है। इस दौरान हमलोग ने आरा नगर निगम के सभी माताएं, बहने अभिभावकों के हर सुख दुख में साथ खड़ा रहने का प्रयास किया है। उसी का देन है कि आज हम लोग जहां भी जा रहे है चुनाव अभियान में तो हमें अपार स्नेह मिल रहा है। ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो हमारे पास आया हो और हमने इस काम को करने की कोशिश नहीं किया है। माताओं बहनों के लिए चलन शौचालय का निर्माण कराया ताकि जब कभी वो बाहर कही जाती है तो उनको परेशानी नहीं हो।

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »