होमराजीनीतियूक्रेन से स्वदेश लौट रहे छात्र, CM को इस नेता ने पूरे...

यूक्रेन से स्वदेश लौट रहे छात्र, CM को इस नेता ने पूरे बिहार की जनता की तरफ से कहा धन्यवाद

ARA : यूक्रेन (Ukraine) और रूस के बीच छिड़ी जंग की वजह से कई भारतीय छात्र वहां फंसे हुए हैं. लगभग 20 हजार भारतीय छात्र वहां रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. इनमें 800 से ज्यादा केवल बिहारी छात्र शामिल हैं. जंग की शुरुआत से अबतक कई छात्रों को वहां से निकाल लिया गया है. इसी बीच बिहार की नीतीश सरकार ने यूक्रेन में फंसे बिहारी छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूक्रेन से दिल्ली-मुंबई आने वाले बिहार के लोगों को राज्य सरकार के खर्चे पर लाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजने का फैसला लिया है.

वहीं इस फैसले पर जदयू नेता ने पूरे बिहार के लोगों की तरफ से नीतीश कुमार को धन्यवाद कहा है. जदयू के भोजपुर जिला से रह चुके मीडिया सेल के अध्यक्ष रतिकांत ने उनकी इस फैसले को सराहा है और पूरे बिहार की जनता की तरफ से, भोजपुर की जनता के तरफ से धन्यवाद दिया है. बता दें कि कई छात्र अपने स्वदेश लौट चुके है. जिनका स्वागत कई नेताओं ने एयरपोर्ट पर किया है.

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »