होमस्पेशल स्टोरीस्वीटी कुमारी लड़ेंगी मेयर पद के लिए चुनाव कहा जो विकास पहले...

स्वीटी कुमारी लड़ेंगी मेयर पद के लिए चुनाव कहा जो विकास पहले रह चुकी मेयर ने नहीं किया वो विकास मैं करना चाहती हूं

बिहार में नगर निकाय चुनाव-2022 की तैयारियां जोरशोर से शुरू कर दी गई हैं। सबकी दिलचस्‍पी आरा नगर निगम क्षेत्र के महापौर पद में है। इन सबके बीच मेयर पद के चुनाव को लेकर कई प्रत्याशी सामने आए है। आरा मेयर का पद महिलाओ के लिए आरक्षित कर दिया गया है। ऐसे में चुनाव से पहले ही तकरीबन उम्‍मीदवार महिलाओं की रेस ने रफ्तार पकड़ ली है। पुरुषों को उम्‍मीद थी कि इस बार मेयर पद होगा, लेकिन आरक्षित होने के बाद वे लोग चुनावी रेस से ही बाहर हो गए। इसी बीच आरा मेयर पद के लिए स्वीटी कुमारी में चुनावी मैदान में उतर गई है। जिसकी जानकारी उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर मंगलवार को दी।

आरा के लिए ग्यारह संकल्प के साथ लडूंगी चुनाव

आरा नगर निगम मेयर प्रत्याशी स्वीटी कुमारी ने बताया कि मैं ग्यारह संकल्प को लेकर चुनाव में उतरी हूं। आरा की जनता के लिए जो बहुत जरूरी है। मेरे ग्यारह संकल्पों में सबसे ज्यादा जरूरी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना है। उसके बाद बिना जाम व्यवस्थित शहर, पार्क और जिम की व्यवस्था, युवाओं के लिए वाई-फाई, नाली की व्यवस्था और गली-गली सड़क, आधुनिक लोक निवारण शिकायत प्रणाली, गली और मुख्य सड़क पर समुचित स्ट्रीट लाइट, शिक्षा की समुचित व्यवस्था, पब्लिक लाइब्रेरी, पब्लिक प्रसाधन की व्यवस्था और आधुनिक स्टेडियम और हॉल की व्यवस्था है।

महिला होने के नाते महिलाओं को विशेष महत्व

मेयर प्रत्याशी स्वीटी कुमारी ने बताया कि मैं एक महिला हूं, तो महिला को विशेष ध्यान देना चाहूंगी। आरा शहर में पब्लिक प्रसाधन की व्यवस्था तो है लेकिन वो किसी काम का नहीं है। जिसका इस्तमाल कभी किसी ने नहीं किया होगा और वो प्रसाधन केवल पुरुषों के लिए है, महिलाओं के लिए आरा शहर में एक भी प्रसाधन की व्यवस्था नहीं है। तो मैं महिलाओं के लिए महिला प्रसाधन की व्यवस्था दिलाना चाहती हूं। साथ ही महिला की शिक्षा को लेकर भी काम करना चाहती हूं। क्योंकि विवेकानंद जी ने कहा था कि जब आप एक पुरुष को शिक्षित करते हैं तो केवल एक आदमी शिक्षित होता है लेकिन एक स्त्री के शिक्षित होने से पूरी पीढ़ी शिक्षित होती है

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए करना होगा काम

स्वीटी कुमारी ने कहा कि जब मैं पहली बार आरा शहर आई तो देखा कि यहां तो साफ सफाई है ही नहीं, जबकि आरा नगर निगम में प्रत्येक वर्ष चार सौ करोड़ से ज्यादा का बजट आता है। लेकिन वो पैसा बिलकुल नहीं लगता है। यहां पहले भी एक महिला मेयर रह चुकी है। लेकिन उन्होंने बिलकुल काम नहीं किया है। इसलिए मैंने सोचा कि मुझे चुनाव लडना चाहिए और आरा की जनता के लिए काम करना चाहिए। जहां तक रही निगम में भ्रष्टाचार की बात तो उसके लिए जनता को मेरे साथ खड़ा होना होगा और मुझे काम करना होगा। उसके बाद ही मैं भ्रष्टाचार खत्म करने की कोशिश करूंगी।

पहली बार लडूंगी मेयर की चुनाव

मेयर प्रत्याशी स्वीटी ने बताया कि मैं पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हूं। मैं पटना में एक स्कूल चलाती हूं, वहां से अब सीधा आरा शहर वालों के लिए काम करना चाहती हूं। महिला को सशक्त बनाना चाहती हूं। उन्होंने बताया कि सबसे पहले तो मेरा पहला उद्देश्य केवल काम करना है, मैं जात पात को नहीं मानती हूं, इंसान अच्छा होना चाहिए। ऐसे में आरा की जनता का सपोर्ट चाहती हूं वो आए और मेरे साथ खड़े होकर स्वच्छ आरा सुंदर आरा बनाने की राह पर चले।

Click To Join Us on Telegram Group

Must Read

Translate »